Instagram की मदत से जूते बेचने की शुरुआत और खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी

Crepdog Crew Success Story : भारत देश में रोज कोई ना कोई नए स्टार्टअप की शुरुआत करता हैं. इज वजह से भारत में Startups की संख्या में बढ़ोतरी हो रही हैं। आज के वक्त में ज्यादातर जो नौजवान हैं वो अपना नया स्टार्टअप करना चाहते हैं। नए स्टार्टअप में बहुत ऐसे युवा युवती हैं जो सफल हुए हैं.

दोस्तों आज आपके लिए ऐसे ही Startup की बात हम करनेवाले हैं जो तीन युवाओं ने सोशल मिडिया की मदत से नया स्टार्टअप शुरू करके करोड़ों रुपयों की कंपनी बनाई हैं। हा तो इन तीन युवाओं ने सिर्फ Social Media Plateform इंस्टाग्राम की मदद से 100 करोड़ की कंपनी बनाई हैं।

Crepdog Crew Success Story

कौन हैं यह तीन दोस्त

भारत में शुरू हुए नए Startup को सक्सेस करके दिखाया हैं। उन तीन युवाओं का नाम अंचित कपिल, भरत मेहरोत्रा और शौर्य कुमार हैं। 2019 में कॉलेज में एक साथ पढाई कर दी और तीनों ने Social Media Plateform Instagram की मदद से Crepdog Crew कंपनी की शुरुआत की हैं। यह Clothing & E-Commerce Startup कंपनी हैं।

Instagram पर बिजनेस की शुरुआत हुई

2019 में कॉलेज में जब अंचित, भरत और शौर्य साथ में बैठे थे तो आगे क्या करेंगे ऐसा एक दूसरे को बता रहे थे. बोलते बोलते ही इनके दिमाग कोई बिज़नेस करने का Idea आया। तीनों ने इस Idea को कुछ दिन दिमाग लगाकर सोच लिया। फिर तीनों ने एक नाम बनाया और नई Startup कंपनी Crepdog Crew के नाम से शुरू किया। इसी कंपनी ने Premium Sneakers और Streetwears को ऑनलाइन बेचने का काम शुरू कर दिया।

Crepdog Crew कंपनी की शुरुवात करने के लिए तीनों ने इस Brand नाम से एक Instagram Page बनाया। फिर Instagram Page पर अपने सारे प्रोडक्ट्स को Online का पे डालना शुरू कर दिया। Instagram Page बनाने के कुछ दिनों बाद क्रेपडॉग क्रू पेज को अच्छा पब्लिक से बड़ा रिस्पांस मिलना शुरू हो गया। इसी कारण उनके Sneakers और Streetwears के ज्यादा ऑर्डर्स मिले। इस ऑर्डर की वजह से उनका प्रॉफिट ज्यादा होने लगा।

दिल्ली में Pyisical Store चालू किया

Crepdog Crew के फाउंडर Anchit Kapil और Shaurya Kumar को पता चला की Instagram पर उनके प्रोडक्ट को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा हैं। फिर कंपनी के Founders ने बिजनेस को बढ़ाने के लिए क्रेपडॉग क्रू का एक फिजिकल स्टोर खोलने का प्लान बनाया। क्योंकि लोग स्टोर में आकर चेक करके अपने मनपसंद प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। उसके बाद दिल्ली वाले Outlet पर लगभग प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग शॉपिंग करने के लिए आने लगे।

Pyisical Store को दिल्ली में मिला अच्छा रिस्पॉन्स को देखकर क्रेपडॉग क्रू के फाउंडर्स ने इस बिजनेस का दूसरा Outlet मुंबई जैसे बड़े शहर में खोलने का प्लान किया। फिर मुंबई में भी Outlet शुरू कर दिया और उनका बिक्री भी ज्यादा होने लगी इसके कारण इनकी Crepdog Crew कंपनी की बिजनेस रफ़्तार बढ़ने लगी।

Crepdog Crew कंपनी की करोड़ों की कमाई

2019 में तीन युवाओं ने Crepdog Crew कंपनी ने Social Media Plateform Instagram से स्टार्ट किया। फिर एक साल में Instagram की मदद से अपने Sneakers और Streetwears, दूसरे प्रोडक्ट्स को बेचकर करोड़ों रूपये की सेल्स बनाई। इसके Crepdog Crew को Startup निवेशकों से फंडिंग भी मिली हैं जिसके कारण कंपनी की वैल्यू 100 करोड़ से ज्यादा हो गई हैं। मिडिया के जानकारी से क्रेपडॉग क्रू कंपनी को कई प्रसिद्ध Startup निवेशक जैसे Rahul Kayan, Nikhil Mehra और Harminder Sahni, आदि से कंपनी के Seed Round में Funding प्राप्त हो गई हैं। लेकिन निवेशकों से कितना पैसा मिला हैं इसकी जानकारी नहीं मिली हैं।

दोस्तों भारत में आज के वक्त में Sneakers Market बहुत रफ़्तार से बढ़ रहा हैं। और इस मार्केट में नई Startup Company क्रेपडॉग क्रू ने देश में बड़ा नाम बनाया हैं। इसलिए कंपनी आज 100 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं। क्योंकि इन तीनों की सोच और एक दूसरे पर विश्वास, उनकी सिर्फ मेहनत के वजह से यह सक्सेस मिला हैं।

यह भी पढ़े: भारत का यह पूरा गांव ही YouTubers बना! हर घर में कमाने लगे हजारों लाखों रूपये

दोस्तों अगर आपको यह Crepdog Crew Success Story अच्छी लगी हो तो जरूर आपने दोस्तों के साथ शेअर करे ताकि वो भी कुछ बिजनेस करनेकी सोचे।

Leave a Comment