मुंबई की यह लड़की सिर्फ खिचड़ी बेचकर बनी करोड़पति

Khichdi Express Success Story : भारत में Startup की दुनिया में बहुत सारे ऐसे स्टार्टअप हैं जो कम समय में भी सक्सेस होकर अपना नाम बिजनेस में खड़ा कर दिया हैं। ऐसेही एक स्टार्टअप हैं जो एक लड़की ने शुरू कर दिया और 1 साल में ही करोड़ रूपये कमाए। इस युवा लड़की ने सिर्फ खिचड़ी बेचकर यह कंपनी खड़ी कर दी हैं।

कौन है यह लड़की

दोस्तों नए बिजनेस में सिर्फ 1 साल में खिचड़ी बेचकर करोड़ों कमानेवाली इस लड़की के बारे में बताने वाले हैं. यह लड़की हैं आभा सिंघल जो मुंबई में रहती हैं। जिसको सपनों को पूरा करनेवाला शहर से भी पहचाना जाता हैं। आभा सिंघल बचपन से ही खाने भी बहुत रूचि रखती थी। आभा सिंघल ने बहुत ही छोटी उम्र में मुंबई में अपना एक Food Business शुरू किया जो उनकी मेहनत से आज 1 करोड़ो का बिज़नेस बन चूका हैं। इस बिज़नेस को शुरू करने से पहले आभा सिंघल एक मॉडल थी, पर अब वो एक Women Entrepreneur बनी हैं।

Khichdi Express Success Story

Khichdi Express की कैसे कर दी शुरुवात

2019 में आभा सिंघल अपनी दोस्तों के साथ मुंबई में ही एक होटल में खाना खाने गयी थी तब सब दोस्तों ने मेन्यू से कॉमन ही खिचड़ी ऑर्डर की, फिर खिचड़ी खाते सोचने लगी इसमें दाल और पका चावल ही हैं जो होटल वालों ज्यादा प्रॉफिट देता हैं। इसके बाद उन्हें खिचड़ी से जुड़ा बिज़नेस शुरू करने का मन में आईडिया आया। फिर इसी साल 2019 में “Khichdi Express” नाम से अलग प्रकार की मनपसंद खिचड़ी लोगों को प्रदान करने लगी। आभा सिंघल ने इस बिज़नेस को सिर्फ खिचड़ी तक सीमित नहीं न रखकर पकोड़े और भी कई तरह की अन्य डिशों को अपने बिज़नेस में शामिल करके लोगों को बेचने को रखा।

भारत में खोले कई Outlets

मुंबई में 2019 में शुरू किए “Khichdi Express” को आभा सिंघल ने बहुत आगे तक बढ़ाकर पुरे भारत में खिचड़ी एक्सप्रेस के कई सारे Outlets शुरू किये हैं। इस Outlets में जाके आप खिचड़ी एक्सप्रेस की अलग-अलग Varieties की खिचड़ी खा सकते हैं। इसके आलावा खिचड़ी एक्सप्रेस को आप ऑनलाइन Food Delivery पोर्टल Swiggy और Zomato हैं इसपर आप खिचड़ी एक्सप्रेस का खिचड़ी आर्डर कर सकते हैं।

बचपन में किया बहुत कठिनायों का सामना

Khichdi Express की फाउंडर आभा सिंघल का जीवन इतना आसान नहीं था. उनके बचपन में ही माता-पिता का Divorce होने के कारण उन्हें घर में नहीं रहना पड़ा उनको स्कूल हॉस्टल और बोर्डिंग स्कूलों में रहकर पढाई करनी पड़ी। इसके कारण घर वालों का प्यार आभा को नहीं मिला।

आभा ने फिर कुछ सालों में MBA करने का फैसला किया, ताकि अपने पाव पर खड़ी हो। पढाई पूरी करके घर में आ पहुंची तो वहां का माहौल सुधरा नहीं था, किसी कारण रोजाना की झगडे होते थे, फिर उनको लगा इस माहौल में कुछ नहीं हो सकता इसलिए घर छोड़ने का फैसला किया।

घर छोड़ने के बाद अपने सहेली के फ्लैट में रहनी लगी। आभा दिखने में सुंदर थी इसलिए तब उन्हें कई सारे मॉडलिंग के भी ऑफर मिले,लेकिन मॉडलिंग काम ज्यादा नहीं चलेगा इसको ध्यान में रखकर ही कुछ बिजनेस करने की सोच बनाई हुई आभा ने खिचड़ी एक्सप्रेस की शुरुवात की।

50 करोड़ की मालिक हैं आभा सिंघल

मुंबई में 2019 में शुरू किए Khichdi Express को आज आभा ने एक 50 करोड़ से ज्यादा वाली कंपनी बना के दिखा दी हैं। उसकी मेहनत के कारण आज आभा सिंघल एक करोड़पति Women Entrepreneur बन चुकी हैं। 2019 में शुरू किये बिज़नेस के 1 साल में ही आभा ने 1 करोड़ से ज्यादा Revenue खिचड़ी बिज़नेस से बनाया।

आज के वक्त में आभा सिंघल का लक्ष्य इस बिजनेस को 100 करोड़ रुपए के ऊपर पहुंचाने का हैं। Khichdi Express कंपनी की रफ़्तार बढ़ रहीं हैं इसलिए यह कंपनी इस साल जरूर 100 करोड़ की क्लब में शामिल होगी। इस सक्सेस बिजनेस के पीछे आभा सिंहल की कुछ करने की सोच, लगन से मेहनत, कठिनाईओं का डटकर सामना करके दृढ़ आत्मविश्वास से इस कंपनी को खड़ा करके सबके सामने एक उदाहरण पेश किया हैं.

यह भी पढ़े: पत्नी की मदत से पति ने खड़ी की 50000 करोड़ की कंपनी!

दोस्तों आपको भी Khichdi Express Success Story पढ़कर जरूर प्रेरणा मिली होगी। आपके पास भी बहुत कुछ स्किल हैं लेकिन आप उसको मन लगाके नहीं करते हैं इसलिए आप सफल नहीं होते हैं.

Leave a Comment