भारत का सबसे युवा अरबपति! सिर्फ 3 महीनो में बना डाली 9000 करोड़ की कंपनी

Youngest Billionaire Success Story : भारत में युवाओं की संख्या तेजी से बढ़ रहीं हैं। भारत में अब नए स्टार्टअप की लहर आ चुकी हैं, हर कोई अपना करिअर बनाना चाहता हैं। इसलिए हर युवा युवती अपनी पढ़ाई के बाद नौकरी की तलाश करता है, और कई लोग जिनको बिजनेस में दिलचस्पी हैं वो बिजनेस में बड़े से बड़ा मुकाम हासिल कर लेते हैं, ऐसे ही लड़के ने जो नौकरी में नहीं हासिल किया उसने 3 महीने में हासिल करके दिखाया हैं। उंसने सिर्फ 3 महीने में 9000 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी हैं।

Youngest Billionaire Success Story

कौन है पर्ल कपूर

दोस्तों हम पर्ल कपूर की सक्सेस स्टोरी की बात करने जा रहे हैं. पर्ल कपूर साइबर सिक्योरिटी कंपनी Zyber 365 के CEO हैं। उन्होंने मई 2023 में कंपनी की स्थापना की. अब ही उनके कंपनी को ब्रिटेन एस.राम ग्रुप की कम्पनियों से 100 मिलियन डॉलर ज्यादा फंडिंग प्राप्त हो गई हैं। जो यह कंपनी मात्र 3 महीने में कंपनी की वैल्युएशन 9840 करोड़ रुपये हो गई है।इतिहास में भारत के सबसे कम उम्र के अरबपति के रूप में पर्ल कपूर ने अपना नाम दर्ज कराया है। उनकी इस कंपनी देश भर में 109 वे स्थान पर हैं।

London से की पढ़ाई

पर्ल कपूर भारतीय मूल के निवासी हैं. उन्होंने लंदन के Queen Marry University से इनवेस्टमेंट बैंकिंग में MSC किया है. इसके बाद उन्होंने कुछ समय तक एक कंपनी में फाइनेंशियल एडवाइजर का काम किया हैं। काम करते करते उन्होंने खुद का बिजनेस करने का मन में आया और 2022 में एक कंपनी खोली। फिर साल 2023 में उन्होंने साइबर सिक्योरिटी Zyber 365 नाम की एक और कंपनी स्टार्ट की। यह कंपनी अब 9000 करोड़ के ज्यादा वैल्यूएशन पर पहुंची है। इसका Headquarter लंदन में है, लेकिन Operation भारत से होता है. पर्ल कपूर का प्लान है कंपनी का ऑपरशन हब भारत में बनाएं।

Cyber Security के लिए Zyber 365 क्या करना चाहती हैं

पर्ल कपूर की Zyber 365 कंपनी साइबर सुरक्षा के लिए नया आप्रेटिंग सिस्टम चालू करने वाली हैं। पर्ल कपूर Zyber 365 कंपनी के Founder व C.E.O हैं। इस कंपनी में उनके 90 टक्का भागीदारी है। हाल में मिडिया के जानकारी ने नुसार पर्ल कपूर के इस प्रोडक्ट्स को AI बेस्ड बनाया जाएगा। जिससे आने वाले समय में AI के साथ Cyber Security को भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

पर्ल कपूर ने अपने दिमाग और दृढ़ निश्चय से Zyber 365 कंपनी को खड़ा किया और कंपनी मात्र 3 महीने में कंपनी की वैल्युएशन 9840 करोड़ पर पहुँच गई है। साथ ही भारत के इतिहास में सबसे कम उम्र के अरबपति के रूप में पर्ल कपूर ने अपना नाम दर्ज कराया है। उनकी इस कंपनी देश भर में 109 वे स्थान पर हैं। आपके पास भी ऐसा कुछ स्कील हैं तो आप की पर्ल कपूर की तरह कुछ करके दिखा सकते हैं।

यह भी पढ़े: Samsung Galaxy Fit 3 बेहतरीन फीचर्स और कम कीमत के साथ जल्दी होगा लॉन्च!

दोस्तों अगर आपको यह Youngest Billionaire Success Story अच्छी लगी हो तो जरूर अपने दोस्तों के साथ शेअर करें।

Leave a Comment