Apple का काम तमाम कर देंगा Xiaomi का धांसू स्मार्टफोन, शानदार क्वालिटी के साथ 5180 mAh धाकड़ बैटरी, देखे कीमत

Xiaomi 14 Pro: Xiaomi अपनी नवीनतम फ्लैगशिप श्रृंखला, Xiaomi 14 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 से ठीक पहले 25 फरवरी को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने वाला है। Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro का भी अनावरण में शामिल होने वाला है। इसके बारे में भी कई सारे अटकलें लगी जा रही हैं। शीर्ष स्तरीय Xiaomi 14 Ultra की शुरुआत इसी इवेंट से हुई थी। इसी रोमांचक वाले विकास की पुष्टि सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर Xiaomi के सीईओ लेई जून ने एक पोस्ट में कर दी है।

शुरुआत में चीन ने अक्टूबर 2023 में Xiaomi 14 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया था। यह इंटरफ़ेस एक क्रांतिकारी हाइपरओएस उपयोगकर्ता है। जिसने एक उपयोगकर्ता अनुभव में बहुत ही महत्वपूर्ण छलांग लगा दी है। एक मंच के रूप में वैश्विक लॉन्च कंपनी की तकनीकी वाली क्षमता को वह इस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रदर्शित करने के लिए काम करने वाला है।

Xiaomi 14 Pro

Xiaomi 14 Pro: अल्ट्रा वेरिएंट

Xiaomi 14 Ultra यह इस श्रृंखला का सबसे मुख्य आकर्षण अफवाह बन चूका हुआ है, रिपोर्ट के अनुसार। जिसके इस लाइन का शिखर पर होने की काफी ज्यादा उम्मीद है। गीकबेंच पर यह मॉडल नंबर 24030PN60G के साथ हाल ही में देखा हुआ गया था। दुर्जेय स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC, एड्रेनो 750 GPU और 16GB तक के रैम के साथ साथ यह अल्ट्रा वेरिएंट को भी संचालित होने का पूरा अनुमान लगाया जा रहा है। एंड्रॉइड 14-आधारित हाइपरओएस पर चलने के लिए यह डिवाइस पूरी तरह से तैयार है। जबकि वह एक सहज और अत्याधुनिक यूजर इंटरफेस भी पेश किया गया हुआ है।

5180 एमएएच की है बैटरी

Xiaomi 14 Pro में 6.7-इंच 2K AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट की अफवाह की गई है। अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसा एक फीचर सुरक्षा सुविधाओं में भी शामिल किया जा सकता है। जो उन्नत डेटा की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है।

शाओमी 14 Pro जो इस कैमरा के शौकीन रहें है, इसके क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ साथ 50-मेगापिक्सल सोनी LYT-900 के प्राइमरी सेंसर के नेतृत्व में एक काफी शीर्ष फोटोग्राफी होने के अनुभव की उम्मीद भी की जा सकती हैं। यह डिवाइस 5180 एमएएच की इस बैटरी से भी लैस की गयी है। जो मांग करने वाले उपयोगकर्ताओं को गति और सुविधा के लिए 90W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग का भी समर्थन कर रही है।

6.73-इंच 2K LTPO डिस्प्ले

इसी दौरान, उनके चीनी समकक्षों के विनिर्देशों को प्रतिबिंबित करने के लिए Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro के वैश्विक वेरिएंट की उम्मीद भी की गयी है। शाओमी 14 Pro में इसके 6.73-इंच 2K LTPO का डिस्प्ले है, जिसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है, इसमें 16GB तक का LPDDR5X रैम है और साथ ही इसमें 1TB तक का UFS 4.0 स्टोरेज भी किया गया हुआ है। एक शानदार दिखने वाला लेईका-ब्रांडेड ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप इस प्रो मॉडल में भी है। जिसमें 50MP प्राइमरी सेंसर, 50MP टेलीफोटो लेंस और 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस इस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ है। 32MP का सेंसर इस फ्रंट कैमरे में मौजूद है।

यह भी पढ़े: इस महिला ने की Cooking से की करोड़ों की कमाई

Leave a Comment