इस महिला ने की Cooking से की करोड़ों की कमाई

Kabita Kitchen Success Story : दुनिया में इंटरनेट के प्लेटफार्म YouTube और Instagram, Facebook का इस्तेमाल सब करते हैँ। कोई इसमें से कुछ सीखता हैं कोई नहीं लेकिन इस माध्यम की मदद से आज बहुत सारे लोग महीने का लाखो करोड़ो रुपए कमा रहे हैं। आज कोई भी खाने का कुछ नया बनाने जाता हैं और उसको सही ढंग से बनाने नहीं जमता हैं तो वो YouTube पर रेसिपी विडिओ देखकर वैसा खाना बनाने की कोशिश करता हैं। YouTube में ऐसे बहुत सारे Cooking Video चॅनेल हैं जो महीने में लाखों, करोड़ों कमाते हैं। डिजिटल माध्यम यूट्यूब की दुनिया से आज हम आपको ऐसेही एक स्टोरी बताने वाला हूँ जो आपको प्रेरित करेगी। उनका नाम हैं कविता सिंह जो Kabita Kitchen के नाम से YouTube चॅनेल चलाकर लाखों रूपये कमाती हैं। जो गृहिणी हैं वो जरूर ध्यान से सब पढ़ें।

Kabita Kitchen Success Story

Kabita Kitchen कब चालू हुआ

YouTube पर जो Kabita Kitchen का आप विडिओ देखते होंगे तो इनका पूरा नाम कविता सिंह हैं। यह महिला भारत में लोकप्रिय YouTuber और Influencer हैं जो अपने Food Receips के विडियोज के कारण YouTube पर ज्यादा लोकप्रिय हैं। आपको बता दूँ की Kabita Kitchen को लेडी प्रसिद्द शेफ संजीव कपूर भी कहते हैं क्योंकि इनकी सभी फूड रेसिपीज बहुत ही शानदार होती हैं। और जिसे बनाने को आता नहीं था वो भी जिसे आसानी से बना सकता हैं। ऐसी उनकी फूड रेसिपीज बनाने की खासियत हैं.

दोस्तों आपको बता दें कि ( Kabita Kitchen Success Story ) कविता सिंह को बचपन से ही खाना बनाने में बहुत दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी माता जी के साथ खाना बनाना शुरू कर दिया था। और खाना बनाने का टैलेंट उनमे आया। कविता सिंह का YouTube सफर साल 2014 में शुरू हुआ था, तब उनके पास ज्यादा समय था। तब उन्होंने सोचा कि क्यों न इस खाली समय में खाना बनाने के विडियोज बना कर YouTube पर ही अपलोड कर दिया जाए, उन्होंने तब एक एक ऐसे विडीओ डालना शुरू कर दिया और कविता सिंह का Kabita Kitchen यूट्यूब चॅनेल सफर शुरू हो गया। Kabita Kitchen के यूट्यूब चॅनेल विडिओ डालकर 3 साल 2014 से 2017 तक 10 लाख Subscribers पुरे हो गए. फिर 2 साल बाद कोरोना के कारन भारत में Lockdown लगा फिर इसके बाद Kabita Kitchen चैनल की रफ़्तार ज्यादा तेज बढ़ी।

Kabita Kitchen का Net Worth करोड़ों रूपये

Kabita Kitchen के YouTube चैनल पर आज के वक्त में 13 मिलियन से ज्यादा Subscribers इनके साथ जुड़े हैं। Kabita Kitchen के हर Video पर लाखो करोड़ो में व्यूज आते हैं। और आज कविता सिंह YouTube, Instagram और Brand Sponsorships की मदद से अपना ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाती हैं। आपको बता दू Kabita Kitchen Net Worth लगभग 6 से 7 करोड़ रुपए हैं। कविता सिंह ने इतनी सारी कमाई सिर्फ YouTube के मदद से ही बनाई हैं।

Kabita Kitchen की YouTube पर कमाई

कविता सिंह हर महीने YouTube चॅनेल से 2 से 4 लाख रुपए कमाती हैं। और YouTube पर एक ब्रांड प्रमोशन करने का 5 से 6 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

Kabita Kitchen की इंस्टाग्राम कमाई

कविता सिंह YouTube के साथ ही Instagram प्लेटफार्म पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम पर कविता सिंह Reels के माध्यम से लोगो के साथ बहुत फूड रेसिपीज शेयर करती हैं। आज के वक्त Instagram पर Kabita Kitchen के साथ 1.4 मिलियन से अधिक Followers साथ जुड़े हुए हैं। Instagram पर एक ब्रांड प्रमोशन करने का कविता सिंह Kabita Kitchen Success Story 3 से 4 लाख रुपए चार्ज करती हैं, इसके मदत से हर महीने कविता सिंह इंस्टाग्राम से 7 से 9 लाख रुपए कमाती हैं।

देश दुनिया में बहुत सारी महिलाएं अपने हात के गुणों के कारण अच्छा खाना बनाकर उसके सबको जल्दी समज आएंगे ऐसे विडिओ बनाती हैं और YouTube चॅनेल बनाकर उसमे अपलोड करके YouTube के माध्यम से लाखों करोड़ों रूपये कमा रही हैं। तो आपके पास भी ऐसी कुछ कला है और आप भी ऐसे पैसे कमाना चाहते हो तो अभी भी यह काम शुरू कर सकते हैं और कुछ ही साल में अपनी खुद की एक पहचान बना सकते हो।

यह भी पढ़े: उम्र सिर्फ 19 साल ! कॉलेज छोड़कर खड़ी की 11000 करोड़ की कंपनी

Leave a Comment