उत्तर प्रदेश का लड़का फोन से हर महीना कमाता है 2 से 3 लाख रूपये

Ashutosh Singh Blogging Story : भारत देश युवाओं का देश हैं। यहाँ हर कोई खुद को साबित करना चाहता है लेकिन अपनी मेहनत और जज्बात से, देश में ऐसे कई युवा है जो मेहनत और खुद के दम पर खुद को एक मुकाम पे लेके गए हैं. दोस्तों आज आपको मैं भी ऐसेही लड़के की सक्सेस स्टोरी बताने वाला हूँ। उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव फतेपुर में रहनेवाला आशुतोष सिंह है जो मेहनत से करता हुआ काम जो ब्लॉगिंग सक्सेस की यह स्टोरी सब के लिए इंस्पायरिंग है। Ashutosh Singh एक दृढ़ निश्चय वाला ब्लॉगर है। आशुतोष सिंह ने बहुत कठिंनायिओं का सामना करके यह सक्सेस हासिल करके ब्लॉगिंग से अपना एक अच्छा करियर खड़ा किया हैं।

Ashutosh Singh Blogging Story

मोबाईल फोन से की ब्लॉगिंग की शुरुआत

मोबाईल सिर्फ बाते करने नहीं होता है इसका अच्छा इस्तेमाल किया तो बहुत कुछ सिख मिलता है और कुछ करके भी दिखा सकते हैं। यही काम आशुतोष सिंह ने करके दिखा दिया हैं। आशुतोष सिंह ने अपनी ब्लॉगिंग की शूरवात एक मोबाईल फोन से की है। उन्होंने ऐसे ही मोबाईल पे टाइम बिताते बिताते एक यूट्यूब विडियो देखी। यह वीडियो थी Satish K Videos की (जो Taaza Time के फाउंडर भी है) इनकी विडियो ने आशुतोष सिंह के मन में एक मोटीवेशन की बत्ती जलाई। लेकिन आशुतोष का हालात इतना अच्छा नहीं था। पैसो की कमी थी लेकिन आशुतोष बहुत होशियार और जिद्दी थे। Ashutosh Singh Blogging Story उनको ब्लॉगिंग की शुरुवात करनी थी लेकिन वर्डप्रेस पर होस्टिंग लेने के पैसे न होने के कारण, उन्होंने गूगल का एक फ्री ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ब्लॉगर पे अपने ब्लॉगिंग के जर्नी की शुरुवात की। और उनका नशीब चमक गया।

ब्लॉग को मिला बार बार रिजेक्शन

आशुतोष सिंह अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिखना स्टार्ट किया था। कुछ अच्छे आर्टिकल्स लिखने के बाद भी उन्हें हर बार गूगल के एडसेंस अप्रूवल के समस्या का सामना करना पड़ा। ज्यादा संघर्ष तब जब 10 बार अप्लाई करने पर भी एडसेंस नही मिल रहा था। और इस हिस्से ने आशुतोष सिंह बड़े निराश हो गए और कुछ समय के लिए उन्होंने ब्लॉगिंग को छोड़ दिया। लेकिन कहते है ना की कोशिश करने वाले की कभी हार नही होती। एक मुहावरा की तरह ही आशुतोष सिंह ने हार नहीं मानी।

एडसेंस अप्रूवल से खुला आशुतोष सिंह के सक्सेस का द्वार

आशुतोष सिंह ने नवंबर 2021 में सोचा की और एक बार ट्राय करके देख लेते हैं। एक दिन वे ऐसेही सुबह में ईमेल चेक किया तो देखा गूगल की तरफ़ से उन्हें एक ईमेल आया था और उन्हे उनके ब्लॉगपर एडसेंस अप्रूवल मिल गया था। यही से आशुतोष सिंह ने मन में ठान लिया ब्लॉगिंग से कुछ करके दिखाना हैं, फिर सक्सेस लाइफ चालू हो गयी।

हर महीना की कमाई 2 से 3 लाख रूपये

आशुतोष सिंह की जिद्द और मेहनत उनकी सक्सेस का हिस्सा बनी थी। Ashutosh Singh Blogging Story इसके वजह से आशुतोष सिंह आज के तारीख में एक फ्री ब्लॉगर पे वह हर महीना 2 से 3 लाख तक कमाते है। आशुतोष सिंह ने 2021 से 2023 तक इन दो साल में ब्लोगिंग से 26 लाख की कमाई की है।

ब्लॉग पे हर महीने 2 मिलियन ट्रैफिक

आशुतोष सिंह के बहुत सारे सक्सेसफूल ब्लॉग्स है। उसमें से एक है Blog जिस हर महीने में २ मिलियन का ट्रैफिक आता है। उनके सामने चुनौतियों होने के बाद भी हो अकेले 10- 15 आर्टिकल लिखते हैं।

अगर आप भी आशुतोष सिंह जैसे पैसा कमाना चाहते हो तो बहाना छोड़ दो, काम से भागो मत, हर कठिन चुनौतियों का सामना डटकर करते रहो और कुछ करके दिखाना हैं ऐसा मन में ठान लीजिये और काम को पूरी लगन से मेहनत से शुरुवात करें। सक्सेस आपके पास खुद आएगा।

यह भी पढ़े: सिर्फ 10 हज़ार में शुरू करें बिज़नेस और कमाए हजारों, लाखों रूपये

Leave a Comment