जूस पीकर करें मुंहासों को हमेशा के लिए बाय-बाय

अगर आप अपने चेहरे पर पड़े दाग धब्बों और कील-मुंहासों से परेशान हो चुकी हैं और पहले जैसी त्वचा पाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं तो जूस पीएं
जी हां पानी से भी ज्यादा फायदेमंद और पौष्टिक तत्वों से भरे हुए जूस में वह ताकत शामिल है की आप अपनी साफ़ त्वचा वापस पा सकती हैं.

१) गाजर: गाजर में काफी मात्रा में विटामिन और प्रोटीन पाया जाता है जो पिंपल को ठीक करने में असरदार होता है. इसमें बीटा कैरोटीन और कैरोटिनॉइड्स पाए जाते हैं जो त्वचा को साफ कर के उसे चमकदार बनाता है. रोज़ एक गिलास गाजर का जूस पिने से शरीर से विष बाहर निकलता है और हाजमा भी ठीक होता है.

२) संतरा: एक ग्लास नींबू या संतरे का जूस पिने से तेल ग्रंथी से तेल काम निकलता है जिससे पिंपल नहीं होता. नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है जो मृत त्वचा हटाता है, त्वचा में लचीलापन और नए त्वचा कोशिका का विकास करता है. अपनी त्वचा को ऑयल फ्री और ड्राई रखने के लिए नींबू के रस को पीएं.

जूस पीकर करें मुंहासों को हमेशा के लिए बाय-बाय
जूस पीकर करें मुंहासों को हमेशा के लिए बाय-बाय

३) गेहूं की घास: गेहूं की घास में एंटीऑक्सीडेंट और फाइबर पाए जाते हैं जो हमारे शरीर से दूषित तत्वों को बाहर निकालते हैं. यह नींबू के बाद ऐसा जूस है जो आपके सारे दाग धब्बों को मिटा देगा.

४) सेब: साफ़ और चमकदार त्वचा के लिए सेब को शहद या फिर दूध के साथ जूस बनाकर पीएं. इसके अंदर विटामिन, प्रोटीन, मिनरल पाए जाते हैं जो बंद पोर्स को खोलते हैं.

५) चेरी: इसके अंदर एलक्लाइन पाया जाता है जो खून से पिंपल बनने वाले एसिड को बाहर करता है. साथ ही इसमें मिनरल होता है जो एक क्लींजर के रूप में कार्य करता है.

Leave a Reply