यंग दिखने के लिए हैबिट पर दें ध्यान

यंग दिखने के लिए हैबिट पर दें ध्यान

कॉस्मेटिक और सलून ट्रीटमेंट पर बेहताशा खर्च करने के बाद भी अगर आप खुद को यंग फील नहीं कर पा रही हैं. आपको कुछ ऐसी चीज की तलाश है जो जवां दिखने में मदद करे तो सबसे पहले खुद की आदतों पर ध्यान देना शुरू करें.

१) जंक को कहें ना: कहते हैं की आप जैसा खाते हैं यानी आपकी डाइट में जो चीज शामिल होती है, उसका ही रिफ्लेक्शन आपके चेहरे पर आता है. इसलिए अगर आपको ऑइली या ग्रीजी स्किन नहीं चाहिए तो जंक फूड के साथ-साथ ऑइली खाना बिल्कुल बंद कर दें. संतुलित आहार लें,चेहरा चमकता रहेगा.

२) सॉफ्ट तौलिये से करें सफाई: ब्यूटी एक्सपर्ट्स का कहना है की कभी भी फेस को रूखे तौलिये से न पौंछे, बल्कि साफ़ और सॉफ्ट टॉवल का इस्तेमाल करें. खासकर जब आप एक्सरसाइज या वर्कआउट करती हैं तो सॉफ्ट टॉवल ही यूज करें.

यंग दिखने के लिए हैबिट पर दें ध्यान
यंग दिखने के लिए हैबिट पर दें ध्यान

३) ब्लीच पर दें ध्यान: अगर घर पर स्किन ब्लीच करने का वक्त नहीं है तो सलून में ब्लीचिंग कराएं लेकिन इस बात का पूरा ध्यान रखें की पार्लर में कौन-सा ब्लीच इस्तेमाल किया जा रहा है.

४) विटामिन डी लें भरपूर: बॉडी के लिए विटामिन डी बेहद जरुरी है. सबसे ज्यादा विटामिन डी सूरज की रोशनी में मिलता है. इसलिए कोशिश करें की सुबह सुबह धुप में थोड़ा वॉक कर लें.

५) स्मोकिंग से करें तौबा: स्मोकिंग सेहत को कितना नुकसान पहुंचा सकती है,इसका अंदाजा लगाना आसान नहीं है. स्मोकिंग धीरे-धीरे बॉडी के इंटर्नल आर्गस को ख़राब करती जाती है और पता भी नहीं लग पाता है. लेकिन जब समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं, आँखों में पफीनेस आ जाती है, स्किन इंफेक्शन होने लगता है तो स्मोकिंग का असर दिखाई देता है कोई भी स्क्रब या पैक यूज करने के फ़ौरन बाद धुप में नहीं निकलना चाहिए. इस तरह छोटी-छोटी बातों का खयाल रखकर आप ग्लोइंग यंग स्किन पा सकती हैं और दिख सकती हैं जवां जवां.

Leave a Reply