इन उपायों से दिखें जवां

आपकी खूबसूरती को और भी कोई देखता है, जिसके लिए आप सजती-संवरती हैं. वो आपका दोस्त हो सकता है या आपका कोई साथी या फिर ऐसा दिखने का आपका शौक. आप अपने चेहरे पर अगर सही रूप में या सही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करेंगीं, तो वो आपके सुंदर चेहरे को ख़राब भी कर सकते हैं. ऐसे में आप ऐसा क्या चुने या यूज करें जो आपको दमकती खूबसूरती दे.

मेकअप ब्रश के सही स्ट्रोक के साधारण नैन-नक्श वालों की खूबसूरती भी कई गुना बढ़ जाती है. पर, जैसे फैशन ट्रेंड्स में हर सीजन में बदलाव होता है. मेकअप का भी हाल कुछ ऐसा ही है. आज न्यूड मेकअप ट्रेंड में हैं. तो कल नेचुरल मेकअप, कभी ग्लॉस इन है, तो कभी ग्लिटर आउट. ऐसे में यह कैसे तय किया जाए कि किस तरह का मेकअप करने से आप कभी भी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं दिखेंगी.

पहले भारत में सभी ब्रांड के ब्यूटी प्रोडक्ट आसानी से नहीं मिल पाते थे और यही वजह है कि भारत में मेकअप पर बहुत ज्यादा एक्सपेरीमेंट नहीं हो पाते थे. पर, अब ऐसा नहीं है. लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड में मिनरल मेकअप और सिलिकॉन मेकअप हाल के दिनों में काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. फैशन की तरह ही मेकअप का ट्रेंड भी बदलता है.

इन उपायों से दिखें जवां
इन उपायों से दिखें जवां

मेकअप ट्रेंड्स के बारे में अपनी जानकारी अपडेट कीजिए और रहिए हमेशा जवां! आप मेकअप करना चाहती हैं, मगर इस शर्त पर कि लोगों को पता न चलें कि आपने मेकअप किया है, तो आपके लिए मिनरल मेकअप एक बेहतरीन उदाहरण है. यह बेहद ही लाइट मेकअप होता है. इसमें ऐसे मिनरल्स का इस्तेमाल होता है, जो आपकी त्वचा के लिए अच्छे होते है.

यह युवा लड़कियों की त्वचा पर ज्यादा फबता है. इस मेकअप में प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल होता है. मिनरल मेकअप में मुख्य रूप से टिटेनियम और ज़िंक ऑक्साइड का इस्तेमाल किया जाता है और वे दोनों त्वचा को काफी नुकसान नहीं पहुंचाते.

कैसे छुपाएं झुर्रियां :- सिलिकॉन मेकअप का उपयोग हर उम्र पर हो सकता है. झुर्रियों को छुपाने से जितना यह मेकअप काम आ सकता है, उतना कोई और नहीं. सिलिकॉन मेकअप में बहुत लाइट वाटर बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल होता है. यह त्वचा की नमी को पूरी तरह से सील कर देता है, जिस वजह से त्वचा हमेशा खिली-खिली दिखती है.

सिलिकॉन मेकअप चेहरे की हर तरह की रेखाओं को पूरी तरह से छुपा देता है, यही वजह है कि झुर्रियों को छुपाने के लिए इस मेकअप को परफेक्ट माना जाता है. सिलिकॉन मेकअप हमेशा कम मात्रा में करें, वरना यह आपका लुक ख़राब भी कर सकता है.

Leave a Reply