60 साल की उम्र में YouTube से कमाती हैं ये करोड़ों रुपये, जानें पूरी जानकारी!

आजकल YouTube और Instagram पर वीडियो बनाकर कई लोग लाखों करोड़ों रुपये कमा रहे हैं, जिसमें कई बड़ी उम्र वाले लोग भी शामिल हैं। शायद आपको यह लगता होगा कि बड़ी आयु के व्यक्ति Instagram और YouTube से पैसा नहीं कमा सकते हैं, लेकिन यह बात पूरी तरह गलत है। यूट्यूब की दुनिया में, अपनी रेसिपी वीडियोज के कारण, आपने शायद Nisha Madhulika के वीडियोज देखे होंगे जो बहुत ही प्रसिद्ध हैं। निशा मधुलिका जिनकी आयु आज 60 साल से अधिक है, यह YouTube के माध्यम से करोड़ों रुपए कमा रही हैं।

बहुत से लोग निशा मधुलिका की YouTube Earning के बारे में जानना चाहते हैं, इसलिए आज के इस लेख में हम Nisha Madhulika की YouTube Earning के बारे में जानकारी देंगे।

Nisha Madhulika Youtuber

निशा मधुलिका कौन हैं?

निशा मधुलिका भारत में एक प्रसिद्ध शेफ, यूट्यूबर, और प्रभावक हैं, जो अपने विभिन्न खाद्य विधियों के कारण पूरे भारत में मशहूर हैं। उनका जन्म भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में 25 अगस्त 1959 को हुआ था, और वर्तमान में उनकी आयु 63 वर्ष है। विवाह के बाद, निशा ने अपने पति के व्यापार में सहायता करना शुरू किया था।

निशा को खाना पकाने का शौक बचपन से ही था। उनके 50 साल के होने पर भी, उन्होंने इंटरनेट से सीखकर एक फ़ूड ब्लॉग शुरू किया। उनके ब्लॉग पर रेसिपीज़ साझा की जाती थीं। एक दिन, उनके परिवार ने उन्हें यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद, 2011 में, उन्होंने अपने ‘निशा मधुलिका’ नामक चैनल की शुरुआत की।

निशा माधुलिका की कुकिंग वीडियो को यूट्यूब पर लोगों ने खूब पसंद किया है। इसके परिणामस्वरूप, कुछ ही सालों में उन्होंने अपने चैनल पर 1 लाख सब्सक्राइबर्स को पूरा कर लिया। आजकल, उनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 14 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इसके अतिरिक्त, निशा को डिजिटल दुनिया से कई पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं।

निशा मधुलिका की YouTube Earning

निशा मधुलिका आज यूट्यूब की दुनिया में एक स्टार बन चुकी हैं, जिनकी लोकप्रियता बहुत अधिक है। वीडियो बनाने के कारण आज निशा की मुख्य कमाई यूट्यूब, इंस्टाग्राम, और ब्रांड डील से होती है।

अब अगर निशा मधुलिका YouTube Earning की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार निशा मधुलिका नेट वर्थ लगभग 3 मिलियन डॉलर की हैं। निशा ने अपनी यह सभी संपत्ति यूट्यूब और कुकिंग वीडियोज के कारण ही बनाई हैं।

Nisha Madhulika ने अपने YouTube चैनल के माध्यम से अच्छी कमाई की है। एक महीने में लगभग 4 से 5 लाख रुपए कमाना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है, और उनकी व्यापारिक साफ-सफाई की बात करें तो उन्हें ब्रांड डील्स के लिए भी 5 से 6 लाख रुपए प्रति डील मिल रहे हैं।

यह एक अच्छा उदाहरण है कि आपके पेशेवर इंफ्लुएंसर या कंटेंट क्रिएटर की आवाज़ कितनी महत्वपूर्ण हो सकती है, और कितनी उनके पास कमाई की संभावना हो सकती है।

निशा मधुलिका की Instagram Earning

इंस्टाग्राम आजकल एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है, जहाँ लोग अपने जीवन के पल को शेयर करते हैं और दूसरों के साथ जुड़ते हैं। निशा मधुलिका भी इस प्लेटफ़ॉर्म पर अपने अकाउंट को बहुत एक्टिव रखती हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम के माध्यम से Reels को चुना है जिसके जरिए वह रेसिपी और कुकिंग वीडियोस को लोगों तक पहुंचाती हैं। इस कारण उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगभग 3 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं।

अब बात करें निशा मधुलिका की इंस्टाग्राम इनकम की, तो उनका ब्रांड डील करने का शुल्क लगभग 5 से 6 लाख रुपए है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको इस आलेख के माध्यम से Nisha Madhulika की YouTube Earning के बारे में जानकारी प्राप्त हुई होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी YouTube Earning के बारे में जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े: सिर्फ 10 हज़ार में शुरू करें बिज़नेस और कमाए हजारों, लाखों रूपये

Leave a Comment