Apple Vision Pro ने लॉन्च होते ही मचाया हंगामा, कीमत ३ लाख पास होने के बावजूद लोग खरीद रहे हैं इस डिवाइस को.

दुनिया में स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी की बात होती है तो सबसे पहले Apple का ही नाम आता है। दुनिया के टेक्नोलॉजी मार्केट अब Apple टेक्नोलॉजी में बदलाव करने जा रहा है। क्योंकि Apple Vision Pro के नाम से कंपनी एक नया प्रोडक्ट ला रही है। ऐप्पल विज़न प्रो को AR और VR विशेष तकनीक के साथ तैयार किया गया है। Apple ने इसमें मल्टी टच इंटरफेस भी दिया गया है। Apple कंपनी ने इसे पहला 3D Camera का नाम दिया है। आपको बता दूँ की सच में आपको सारे स्पेस में 3D एक्सपीरियंस होने वाला है। तो जान लेते हैं ऐप्पल विज़न प्रो कैसा है और उसकी भारत में Price कितनी हैं।

ऐप्पल विज़न प्रो की चर्चा कुछ साल से चल रहीं थी। आप भी इस डिवाइस को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसकी कुछ चीजों के बारे में आपको पहले जान लेना चाहिए। साथ ही इस डिवाइस के कुछ खास फीचर्स भी हैं तो जान लेते हैं यह डिवाइस कैसा है और उसकी भारत में Price कितनी हैं।

Apple Vision Pro

Apple Vision Pro में है इतने सारे फीचर

Apple Vision Pro में मल्टीटास्किंग के लिए आप आसपास के सारे टैब्स को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। आप काम करते करते या किधर सफर करते आप म्यूजिक सुनना चाहते हैं तो इसी में ऑडियो पॉड्स को भी फिट किया गया है जो Spatial Audio साउंड देता है। और इसमें खास बात यह भी है की यह आंख, हाथ और आवाज की मदद से इसे नेविगेट भी किया जा सकता है। डिजिटल क्राउन को स्पिन करके आप किसी भी सब्जेक्ट का बैकड्रॉप चेंज कर सकते हैं।

ऐप्पल विज़न प्रो यूजर्स के तस्वीरों को दिखाता है

Apple Vision Pro हेडसेट एआर और वीआर टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया गया है। यह कंपनी का मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है। यूजर को इस हेडसेट में दो मोड की सुविधा मिलती है। वीआर मोड में यूजर की आंखों के सामने वर्चुअल लेकिन हकीकत लगने वाली दुनिया होती है।

ऐप्पल विज़न प्रो में है यह खास बात

Apple Vision Pro में Mindfulness और Encounter Dinasaurs जैसी ऐप्स दी गई हैं, इसकी मदद से आपको हर ऑब्जेक्ट का 3D वाला एक्सपीरियंस होता है। Mindfulness की मदद से आप आसानी से आराम कर सकते हैं। जबकि Encounter Dinasaurs ऐप में जाने के बाद आपको डायनासोर्स से लेकर अन्य जानवरों का सबसे अलग एक्पीरियंस होने वाला है।

Apple Vision Pro आपका अवतार भी असल बनाकर करेगा पेश

ऐप्पल विज़न प्रो को कुछ इस तरह की टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया गया है कि दूसरे यूजर्स को आपकी वर्चुअल इमेज भी हकीकत लगने लगती है। Video Confernce करोगे तब हर यूजर का ऐसा अवतार यह डिवाइस जनरेट करता है जो सच में असली लगता हैं।

Apple Vision Pro को 2 फरवरी को लॉन्च किया हैं। फिलहाल अमेरिका में इसकी कीमत 3,499 डॉलर है, जो भारत के मूल्य के अनुसार करीब 3 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। अमेरिका सहित अन्य देश में ऐप्पल विज़न प्रो को ग्राहकों ने बहुत पसंद किया है इसके वजह से इस डिवाइस का खपत तेजी से बढ़ रहा हैं. Apple कंपनी अपने ग्राहकों के लिए इस प्रोडक्ट के बाद थोड़ा सस्ता प्रॉडक्ट भी जल्दी लॉन्च करनेवाली हैं.

यह भी पढ़े: TVS कि यह बाइक भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च ; जानिए पूरी जानकारी

Leave a Comment