मेडिटेशन व योग जैसे कोर्स कर शानदार करियर बनाएं

यदि अलग और बेहतर सेहत बनाना चाहते हैं तो योग आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है.आइए जानें इसमें किस तरह के हैं फायदे….
योग की धूम देश के साथ-साथ विदेश में भी खूब है. संबंधित प्रोफेशनल्स की मांग लगातार बढ़ रही हैं. इसमें करियर के कई रास्ते खुल रहे हैं.

१) क्या है मेडिटेशन: मेडिटेशन एक ऐसी अवस्था का नाम है,जिसमें व्यक्ति कुछ क्रियाओं के माध्यम से अपने दिमाग को एक जगह स्थिर कर देने में सफल रहता है.

२) योग से नाता: गांधार कला शैली में ध्यान में लीन महात्मा बुद्ध की प्रतिमा भारतीय समाज से ध्यान के गहरे जुड़ाव को स्पष्ट करने के लिए काफी है.सोच और नई-नई विधाओं को सीखने की ललक रखते हैं, इनके लिए यह फील्ड सही साबित होगी.

जॉब सर्च करने से पहले इन बातों पर भी ध्यान दें

मेडिटेशन व योग जैसे कोर्स कर शानदार करियर बनाएं

देश के कई संस्थाओं से आप ‘डिप्लोमा इन ट्रान्सेंडेंटल मेडिटेशन’ जैसे कोर्स कर अपने बेहतर भविष्य की इबारत लिख सकते हैं. इसके लिए कम से कम ग्रेजुएट आवश्यक हैं. ह्यूमन साइकोलॉजी में अगर आप स्नातक हैं, तो एक मेडिटेशन टीचर के तौर पर आपके लिए संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

३) पर्सनल स्किल: यदि आप आध्यात्म में रूचि रखते हैं. अपने इस ज्ञान की बदौलत दूसरों को भी सुकून पहुंचाने का इच्छा रखते हैं,तो इस फील्ड में आपको करने के लिए काफी कुछ है. इस काम में जो स्किल्स आपके लिए काम आ सकती है वे हैं ह्यूमन साइकोलॉजी का ज्ञान

Free Download HeloPlus App

Leave a Reply