कैसे किसी को नज़रअंदाज़ (Ignore) करें?

खुद के लिए चाहते हैं कुछ स्पेस और समय?

आप किसी रिश्तेदार को लंबे समय बाद पार्टी में मिलते हैं। फिर कुछ दिन बाद दोबारा मिलने के लिए उसी रिश्तेदार के मैसेज या फोन आने लग जाते हैं। (how to ignore someone) आप उससे मिलने के इच्छुक नहीं हैं और न ही चाहते हैं कि रिश्तेदार को ख़राब लगे इसलिए इन बातों का रखिए ध्यान। ऐसे हिंट्स दीजिए, जिनसे पता चले की बहुत जल्दी दोबारा मिलने के इच्छुक नहीं हैं।

how to ignore someone?

आप कह सकते हैं कि इन दिनों शेड्यूल बहुत सख्त है। कई बार सिर्फ इनका कहने से रिश्तेदारों को समझ में आ जाता है। अगर वे पूरा दिन मैसेज कर रहे हैं तो एक मैसेज करें। जिसमें बताएं कि पुरे दिन कई मीटिंग्स हैं। जवाब देने तक का समय नहीं है। क्या मैं शाम को घर लौटकर बात कर सकता हूँ। शाम को कॉल करें, लेकिन अपनी बात सिमित रखिए।

how to ignore someone

how to ignore someone

कोई रिश्तेदार बार-बार मिलने की बात कर रहा हैं तो उससे एक बार मिलिए,लेकिन हर हफ्ते एंटरटेन करने की जरुरत नहीं है। खास करके तब जब वे नजदीक ही कहीं रहते हैं और बार-बार आना चाहते हैं। उन्हें बताएं कि लगभग सभी वीकेंड बीजी हैं। सप्ताह में किसी भी दिन, कुछ वक्त के लिए कॉफी पर मिलते हैं। कॉफी मीटिंग को छोटा रख सकते हैं। रिश्तेदारों को ख़राब महसूस न हो, इसलिए हर बार एक मैसेज भेज दें। ऐसा करने से आपके रिश्तेदार ज्यादा शिकायतें नहीं करेंगे।

इन बातों को हमेशा याद रखें!

कैसे किसी को नज़रअंदाज़ (Ignore) करें?

जैसे आप कभी मिलते ही नहीं हैं आदि। रिश्तेदारों को ख़ास महसूस कराने के लिए विशेष तारीख जैसे-जन्मदिन और शादी की सालगिरह आदि याद रखिए। आगे-पीछे उन्हें कॉल नहीं भी करते तो कोई बात नहीं, लेकिन इन दिनों में जरूर कॉल करिए। आपके द्वारा ऐसा करने से उनको खास महसूस होगा। आपको भी अच्छा महसूस होगा।

Free Download HeloPlus App

Leave a Reply