३० पार हैं तो ऐसे दिखें स्टाईलिश

वो दिन गए जब उम्र बढ़ने के साथ खूबसूरती ढलने लगती थी. अब ड्रेसिंग सेंन्स और मेकअप आदि के मामले में थोड़ी सी सतर्कता बरतकर आप अपनी उम्र के साथ अपनी खूबसूरती में इजाफा कर सकती हैं.

१) अगर कोई त्योहार या शादी वगैरह जैसा पारंपरिक आयोजन है तो शिफॉन की साडी के साथ मोतियों की ज्वैलरी पहनें.इसको आपको ग्लैमरस लुक मिलेगा. या आप नेट फैब्रिक के कपड़े भी पहन सकती हैं. नेट की साडी के साथ कोई पारंपरिक ज्वैलरी पहनें. अपने लिए साडी का फैब्रिक चुनते वक्त अपने बॉडी टाइप को अनदेखा न करें. अगर आप साडी नहीं पहनना चाहती हैं तो ऐसे मौकों पर अनारकली सूट पहन सकती हैं. अपने वार्डरोब में काले रंग के कपड़ों को जरूर शामिल करें, पर सफ़ेद रंग से दुरी बनाकर रखें.

२) महिलाएं अपनी फिटनेस को लेकर अब पहले की तुलना में कहीं ज्यादा सतर्क हो गई हैं. यही वजह है कि उम्र बढ़ने के साथ बदलने वाले फैशन के तौर-तरीके भी बदलने लगी हैं. बढ़ती उम्र की महिलाओं के लिए भी जींस एक बेहतरीन विकल्प है. इसके साथ आप सफ़ेद टॉप या टी-शर्ट पहन सकती हैं.

३० पार हैं तो ऐसे दिखें स्टाईलिश
३० पार हैं तो ऐसे दिखें स्टाईलिश

३) अगर आप कामकाजी हैं और अपने रोजमर्रा के लुक के लिए पशोपेश में हैं तो अपने वार्डरोब में हल्के रंग और मेच्योर स्टाइल वाले रोजमर्रा के परिधानों को शामिल करें. ग्रे,नीले और हलके रंगो के परिधानों को अपने वार्डरोब में शामिल करें. सेमि फॉर्मल लुक के लिए आप ट्राउजर या जेगिंग्ज के साथ ट्यूनिक पहन सकती हैं. अपने लुक को और बेहतर बनाने के लिए स्कार्फ या स्टोल का इस्तेमाल करें. कान में बेहद छोटा-सा मोती या सोने का ईयररिंग पहनें.

४) बढ़ती उम्र में त्वचा पतली हो जाती है और उस पर बारीक़ रेखाओं की संख्या बढ़ने लगती है. जरुरी है की मेकअप करने से पहले आप त्वचा पर मॉइ मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. कम से काम मेकअप करें.

५) आई शैडो और लिपस्टिक के लिए गहरे रंगो का चुनाव करने से बचें, पीच,क्रीम,हल्का गुलाबी जैसे ह हल्के रंग चुनें.

६) अपने लिए कपड़े चुनते वक्त हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उस पर बहुत ज्यादा डिजाइन या क़सीदाकारी न हो. हल्के रंग, पर शार्प कट और स्टाइल वाले कपड़े अपने लिए चुनें और उसके साथ कोई ट्रेंडी चीज जैसे स्कार्फ, बैग या ईयररिंग पहनें.

७) ग्राफिक टी-शर्ट पहनना बंद कर दें. ऐसे टी-शर्ट, जिन पर कुछ मैसेज लिखा होता है, कॉलेज जाने वाली लड़कियों पर तो अच्छा लगता है, पर आप पर नहीं.

८) न बहुत ढीले कपड़े पहनें और न ही टाइट फिटिंग वाले. विभिन्न प्रयोग करने की आपकी उम्र बीत चुकी, अब ऐसे कपड़े पहनें, जो आप पर अच्छे दिखें. सामने वाले को ऐसा न लगे कि आप अपने उम्र से कम दिखने की कोशिश कर रही हैं.

Leave a Reply