TVS, Hero को झिरो बनाने को Bajaj की NS125 ढांसू बाइक लॉन्च, किलर लुक में पावरफुल इंजन, देखे कीमत

Automobile

Bajaj Pulsar NS125 : भारत में ऑटोमोबाइल का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। कई कंपनी अपनी नई बाइक को लॉन्च कर रही है। देश की टू व्हीलर बनाने वाली जानीमानी कंपनी बजाज है। भारत के मार्केट में बजाज ने अपने NS160 और NS200 बाइक को 2024 में लॉन्च करने के बाद, Bajaj कंपनी ने अब देश में अपडेटेड Pulsar NS125 को भी लॉन्च कर दिया है।

नई बाइक में अपना शानदार डिजाइन कायम रखा है। साथ ही नई पल्सर NS125 की कीमत अपने पुराने मॉडल की तुलना में पल्सर अब 5,000 रुपये महंगी है। इस बाइक का मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Hero Extreme 125R और TVS Raider 125 से होगा। जानिए इस 2024 Pulsar NS125 बाइक के नए फीचर्स और कीमत के बारे में।

बाइक की डिजाइन

2024 में लॉन्च हो गई Pulsar NS125 को अपग्रेड करके लॉन्च किया है। इसमें बाइक शानदार डिजाइन कायम रखा है, इस बाइक का आगे का डिजाइन, फ्यूल टैंक और साइड पैनल समान रखा है। कंपनी ने नई बाइक में हेडलाइट के इंटरनल को बदल किया है। साथ यह Thunder-Shaped LED Daytime Running Lights (DRL) के साथ आता है।

Bajaj Pulsar NS125

Bajaj Pulsar NS125 के शानदार फीचर्स

बाइक में अब स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का फुल Digital Instrument कंसोल दिया गया है, जिससे बाइक चलाने वाला SMS और Call नोटिफिकेशन, फोन बैटरी का लेवल ऐसी सब जानकारी देख सकता है। इसके अलावा, बाइक में USB पोर्ट दिया है और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी शामिल की है। इस बाइक में दिया हुआ USB पोर्ट से आप फोन या ईयरफोन को भी चार्ज कर सकते है। साथ ही Anti -Lock ब्रेकिंग सिस्टम से सेफ्टी के लिए ध्यान दिया।

बाइक का मजबूत इंजिन

2024 के पल्सर NS125 को ज्यादा पावर देने के लिए बाइक में 125cc सिंगल-सिलेंडर मजबूत इंजिन दिया है, जिसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स जोड़े है। यह इंजिन 11.8bhp पावर और 11Nm का टॉर्क जनरेट करता है इसलिए यह बाइक पावर देने में ज्यादा सक्षम बनेगा।

बाइक में सस्पेंशन के आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक लगाया है। बाइक में सिंगल-चैनल ABS सिस्टम के साथ Front Disc और रियर ड्रम ब्रेक के साथ आती है. इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल जाएंगे।

Bajaj Pulsar NS125 बाइक की कीमत

Bajaj कंपनी ने 2024 इस बाइक को पिछले मॉडल को अपडेट करके लॉन्च किया है। इस बाइक की कीमत पुराने मॉडल से पांच हजार महंगी हो गई है। इस बाइक की कीमत मुंबई के एक्स शोरूम में 1 लाख 04 हजार 922 रुपये रखी है।

यह भी पढ़े: KTM पर क़यामत बनकर टूटेंगी Royal Enfield की धांसू Bike, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे अपडेटेड फीचर्स, देखे कीमत

Leave a Reply