काले रंग के सही इस्तेमाल से बढ़ सकती है आपकी धन-दौलत

काला रंग धन-दौलत का प्रतीक है ऐसा माना जाता है. यह आपके सम्मान, रुतबे और ताकत को दर्शाता है, साथ ही विलासिता और आधुनिकता का प्रतिनिधित्व भी करता है. काले रंग का एक स्याह पक्ष भी है, जो नि:शब्दता, रहस्य, मौत, मातम, दुख और घृणा का भी द्योतक है. अगर हम काले रंग का सही तरीके से इस्तेमाल करें, तो तरक्की में चार चांद लग सकता है और बढ़ सकती है आपकी धन-दौलत.

१. नौकरी या बिजनेस में अपने लिए अवसरों को बढ़ाना चाहते हैं और बरकत चाहते है तो काले रंग के विंड चाइम्स को घर या आफिस के उत्तरी क्षेत्र में लगाएं. इस बात का ध्यान रखे कि उसमें ६ रॉड हों. इसे पूर्व या दक्षिणपूर्व में भूलकर भी न लगाएं.

२. धन-दौलत के लिए आप अपने घर या आफिस के पूर्व हिस्से में काले रंग का शो पीस, फव्वारे वाला सेरेमिक पॉट रखें. इससे स्वास्थ्य, परिजनों से रिश्ते और आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी.

काले रंग के सही इस्तेमाल से बढ़ सकती है आपकी धन-दौलत
काले रंग के सही इस्तेमाल से बढ़ सकती है आपकी धन-दौलत

३. धन-दौलत बढ़ाना चाहते हैं तो लोग घर के दक्षिणपूर्व हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देते हैं. लेकिन यह कम समय के लिए होता है. अगर आप समृद्धि और धन चाहते हैं तो घर के उत्तर दिशा को काले रंग के इस्तेमाल से ऊर्जावान बनाएं. इससे आपको बहुत फायदा होगा. बरकत मिलेगी, आपका मनचाहा काम होगा.

४. वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप गोल आकार के काले रंग वाली चीजों का इस्तेमाल करें, जैसे- प्लेट, कटोरी, मेज आदि.

५. आप अपने घर या आफिस की उत्तर दिशा वाले वॉल को काले रंग से कलर कराएं. आप पूर्व या दक्षिणपूर्व के वॉल को भी काले रंग से कलर करा सकते हैं, इससे आपको अधिक ताकत और अवसर मिलेंगे, जो आपके लिए आर्थिक तरक्की की राह खोलेंगे और आपको इसका बहुत फायदा होगा.

Leave a Reply