iPhone को खुली चुनौती देंगा Samsung का धासू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

स्मार्टफोन की दुनिया में हर महीने कोई ना कोई कंपनी अपना नया स्मार्टफोन अपने यूजर्स के लिए लेकर आती हैं। ऐसे ही अपकमिंग स्मार्टफोन्स की चर्चाएं ज्यादा हो रही है, ऐसे ही एक Samsung कंपनी का अगला फोल्डेबल यानी मुड़ने वाला स्मार्टफोन है. सैमसंग के अगले फोल्डेबल फोन का नाम Samsung Galaxy Z Fold 6 है। जानिए इस नए फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में।

Samsung का नया फोल्डेबल Smartphone में खास क्या हैं

Samsung Galaxy Z Fold 6 इस फोन का एक नया पेटेंट सामने आया है, जिसे यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) पर स्पॉट किया गया है. इस पेटेंट देखने के बाद ऐसा नजर आ रहा है कि सैमसंग का अगला फोल्डेबल स्मार्टफोन अभी तक का सबसे पतला फोल्डेबल डिवाइस होगा और इसमें बॉर्डर कवर डिस्प्ले होने की भी संभावना ज्यादा है।

फ़ोन के इस पेटेंट के अनुसार सैमसंग के अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन का हिंज Samsung Galaxy Z Fold 5 की तुलना में ज्यादा पतला होगा, जो कि डिजाइन में खास होगा। इस फोल्डेबल फोन के लिए एक यूनिक हिंज डिजाइन होगा. इसके वजह से सैमसंग का मुड़ने वाला नया और अगला स्मार्टफोन एक पतले हिंज और पतले बॉडी के साथ कंपनी लॉन्च कर सकती हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6

नए फोन में बेहतर बॉडी और डिजाइन

Samsung Galaxy Z Fold 6 के स्मार्टफोन अपने प्रतिस्पर्धि कंपनी के फोन की तुलना में काफी ज्यादा वजन वाले रहे हैं, सी कारण सैमसंग के फोल्डेबल फोन की यह एक नाकामी रही है। इस फोन को आप दोनों स्क्रीन को जब मोड़ते हैं, तो यह काफी भारी और बड़ा दिखता हैं। सैमसंग के मौजूदा फोल्डेबल फोन यानी Galaxy Z Fold 5 के दोनों स्क्रीन को मोड़ने पर इसकी मोटोई 13.4 mm होती हैं जो दूसरे कंपनी की तुलना में देखे तो Huawei Mate X3 (11.8 mm) और Xiaomi Mix Fold 3 (10.9 mm) सैमसंग का फोन मोटा और वजनदार है।

साउथ कोरिया की बड़ी स्मार्टफोन कंपनी अपने अगले फोल्डेबल यानी मुड़ने वाले स्मार्टफोन की मोटाई कम और पहले से ज्यादा स्लिम बनाने पर काम कर रही है. इससे पता चलता हैं कि Samsung Galaxy Z Fold 6 का डिजाइन ज्यादा स्टाइलिश होनेवाला हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6 के फीचर और स्पेसिफिकेशन क्या हैं

Display : इस फोन में डिस्प्ले 7.8 inches (19.81 cm) का होगा।

Camera : Rear Camera 32 MP + 16 MP + 16 MP + 16 MP, Front Camera 24 MP हैं।

Storage : Internal Memory 512 GB की दी गई हैं।

RAM 16 GB का हैं, Processor Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1 दिया हैं। Operating SystemAndroid v12 दिया हैं। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 174,990 रूपये होगी।

यह भी पढ़े: Honor इस तारीख भारत में लॉन्च करेगा नया Airbag वाला Smartphone

Leave a Comment