इन चीजों को करने से नहीं रहेगी कभी पैसों की कमी

वास्तु और ज्योतिष के अनुसार घर में कुछ ऐसी बातें होती हैं.

१) अगर आपके घर के किसी भी नल्के या फिर टंकी में से पानी टपकता है तो इसका मतलब है की आपके घर से धन का ज्यादा पैसा व्यय हो रहा है. इन्हें हमेशा बंद रखें और टंकियों में से पानी का टपकना ठीक करवाएं. धर्म शास्त्रो में जल को देव कहा गया है, जब कोई बिना कारण जल का अपव्यय करता है तो उसके घर धन नही रुक पाता.

२) अगर आपके घर में लगे पौधों पर सुखी पत्तियां नजर आने लगी है तो उनकी कटाई करने में समय न लगाएं .घर में लगे पौधों को हमेशा हरा-भरा रखें.घर में पेड़ों पर सुखी पत्ती रहने से बुध ग्रह ख़राब होता है और कर्ज की स्थिति बनती है. घर की सजावट के लिए कभी सूखे फूलों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. अगर आपको फूल पसंद हैं तो हमेशा प्राकृतिक खुशबूदार फूलों को ही घर में रखें.

इन चीजों को करने से नहीं रहेगी कभी पैसों की कमी
इन चीजों को करने से नहीं रहेगी कभी पैसों की कमी

३) जब पूजा की माला सूख जाए तो उसे घर से बाहर कर देना चाहिये. अगर बिजली का कोई सामान कार्यरत नहीं है या ख़राब है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवाएं या घर से बाहर कर दें. घर में अक्सर बिजली के पुराने तार या सामान बेवजह बरसो से पढ़े रहते है, जिससे राहु ग्रह प्रबल हो जाता है और घर की नकारात्मकता बढ़ जाती है.

जिस घर में बिल्ली का प्रवेश अक्सर होने लगता है या जिस घर आकर बिल्ली रोती है या उनमे झगड़ा होता है, उस घर में परेशानी के साथ धन का आवागमन रुक जाता है. अक्सर घरों में छत का उपयोग बेकार पड़े सामान को रखने क लिए किया जाता है. लेकिन ऐसा करना धन के आगमन के लिए बाधक साबित होता है.

Leave a Reply