नमक के ये टोटके आजमाने से जीवन में आते हैं कई तरह के बदलाव

हमारे रोजमर्रा के जिंदगी में तमाम तरह के बदलाव आते हैं. इनमें से कुछ बदलाव सकारात्मक होते है तो कुछ नकारात्मक. सकारात्मक बदलाव से जीवन में सुख और चैन की प्राप्ति होती है वहीं नकारात्मकता से जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आती हैं.

जानिए इन्हें दूर करने के उपाय

शनि के प्रकोप से बचने के लिए उपाय

अगर आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप चल रहा तो कभी भी भूलकर भोजन में ऊपर से नमक नहीं डालना चाहिए. शनि के प्रकोप से बचने के लिए सेंधा नमक का दान करे. ऐसा करनेसे शनि का प्रकोप दूर हो जाता है.

नमक के ये टोटके आजमाने से जीवन में आते हैं कई तरह के बदलाव
नमक के ये टोटके आजमाने से जीवन में आते हैं कई तरह के बदलाव

वास्तुदोष दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके घर पर कोई वास्तुदोष है तो इसे दूर करने के लिए पानी की बल्टी में नमक मिलाकर पोछा लगाएं. इसके अलावा बाथरूम में नमक का टुकड़ा रखने से भी वास्तुदोष दूर होता है. ऐसा माना जाता है. इस उपाय को जरूर करके देखे. इससे वास्तुदोष दूर हो जायेगा और घर में सुख शांति आएगी.

धन लाभ के उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर कभी पैसे का प्रवाह न रूके तो इसके लिए कांच के एक गिलास में नमक और पानी मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख दें. हर हफ्ते नमक और पानी बदलते रहें. ऐसा करनेसे घर में कभी पैसो की कमी नहीं होगी. घर में पैसा आता रहेगा.

अच्छी सेहत के लिए नमक का टोटका

अगर घर पर किसी सदस्य को कोई गंभीर बीमारी है तो इस समस्या को दूर करने के लिए बीमार व्यक्ति के सिरहाने के पास कांच के एक बर्तन में नमक रखें. धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा. इस उपाय के साथ डॉक्टर को भी कंसल्ट करे.

परिवार में कलेश दूर करने के उपाय

घर में परिवार के सदस्यों के बीच प्यार और सुख बनाए रखने के लिए घर के शयनकक्ष में सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा जरूर रखे. ऐसा करनेसे परिवार में कलेश दूर हो जाता है.

 

Leave a Reply