जानें क्यों पैरों में पहनते हैं काला धागा?

काला धागा पहनने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है. अक्सर आप अपने आस-पास कुछ ऐसे लोगों से मिलते होंगे जो अपने पैरों में काला धागा पहनते हैं. वैसे यह भी कहना गलत नहीं होगा कि काला धागा कुछ लोग शौक से भी पहनते हैं. ( kala dhaga upay , kala dhaga bandhne ka tarika, kala dhaga ke labh, kala dhaga totka in hindi )

कुछ लोग अपनी जरूरत के हिसाब से पहनते हैं. काले धागा का महत्व हमारे जीवन में बहुत ज्यादा है लेकिन कुछ लोग ही होंगे जिन्हें इसके बारे में पता होगा.

हमारे हिंदू शास्त्रों में बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति मंगलवार के दिन अपने दाहिने पैर में काला धागा बांधता है तो उसके घर में लक्ष्मी का आगमन होता है. माता लक्ष्मी की कृपा उस पर बनी रहती है. यदि आपके घर में धन संबंधी कोई समस्या हो रही है तो मंगलवार के दिन अपने दाएं पैर में काला धागा बांध सकते हैं.

kala dhaga bandhne ke fayde
जानें क्यों पैरों में पहनते हैं काला धागा?

काला धागा बांधने के फायदे

काला रंग, नजर लगाने वाले की एकाग्रता को भंग कर देता है. इसके कारण नकारात्मक ऊर्जा संबंधित व्यक्ति को प्रभावित नहीं कर पाती.

s काला धागा नजर से तो बचाता ही है साथ ही इससे जुड़ा एक उपाय आपको मालामाल बना सकता है. आप बाजार से रेशमी या सूती काला धागा ले आएं और किसी भी मंगलवार या शनिवार की शाम को यह काला धागा हनुमानजी के मंदिर ले जाएं.

इस धागे में नौ छोटी-छोटी गांठ लगा लें और हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगा लें. अब इस धागे को घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें या तिजोरी पर बांध दें. सिर्फ एक छोटे से उपाय से आप जल्दी ही मालामाल बन सकते हैं

काला धागा पहनने के फायदे

कुछ लोगों के पेट में अक्सर दर्द होता रहता है. ऐसे लोगों का दर्द इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि उसे बर्दाश्त करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे परिस्थिति में काले धागे को अपने पैरों के अंगुठा में बांधे इससे आपक दर्द जल्द ही ठीक हो जाएगा.

इसके साथ ही काला धागा आपको बुरी नजर से भी बचाता है. ( kala dhaga upay , kala dhaga bandhne ka tarika, kala dhaga ke labh, kala dhaga totka in hindi )  इसलिए कभी भी काले धागे को अनदेखा न करें.

मोटिवेशनल कोट्स जरूर पढ़े: Motivational Quotes in Hindi

Free Download HeloPlus App

Leave a Reply